Automobile

Maruti Suzuki ने लांच किया प्रीमियम हैचबैक के साथ गजब का SUV मॉडल लुक और फीचर्स में Swift के छुड़ाए छक्के जानिए कीमत होगी सिर्फ इतनी…

Maruti Suzuki ने लांच किया प्रीमियम हैचबैक के साथ गजब का SUV मॉडल लुक और फीचर्स में Swift के छुड़ाए छक्के जानिए कीमत होगी सिर्फ इतनी…Maruti Suzuki ने अपनी लोकप्रिय SUV Baleno को हाइब्रिड इंजन के साथ लॉन्च किया है। यह SUV सिर्फ ₹6 लाख में उपलब्ध है और इसमें प्रीमियम फीचर्स के साथ जबरदस्त इंजन और माइलेज मिलता है।




Talking about Maruti Suzuki Baleno specifications

Maruti Suzuki Baleno Hybrid मॉडल में स्पेसिफिकेशन्स की बात करे तो एक 1.2-लीटर का K12C डुअल-जेट इंजन है, जो 88.5PS की पावर और 113Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन के साथ एक इलेक्ट्रिक मोटर भी है, जो 3.1kW की पावर देती है। कुल पावर आउटपुट 115PS है।Baleno Hybrid में एक 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या एक CVT ट्रांसमिशन का विकल्प मिलता है।

यह भी पढ़े :-2024 में धमाकेदार एंट्री लेने वाली है ये अपकमिंग सनरूफ कार नई मॉडल्स आकर्षक लुक के साथ मिलेगा पॉवरफुल माइलेज जाने

Maruti Suzuki Baleno Hybrid Model 2024 Mileage

Maruti Suzuki Baleno Hybrid मॉडल का माइलेज की बात करे तो 27.39 kmpl (MT) और 28.36 kmpl (CVT) है। यह माइलेज पेट्रोल इंजन वाले वर्जन के मुकाबले काफी बेहतर है.

Maruti Suzuki Baleno Hybrid Model Safety Features

Maruti Suzuki Baleno Hybrid मॉडल में सेफ्टी फीचर्स की बात करे तो छह एयरबैग, ABS, EBD, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर और हिल होल्ड असिस्ट जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं। Maruti Suzuki Baleno की बेहतरीन फीचर्स की बात करे तो इसमें 1.5-लीटर K15C हाइब्रिड इंजन के साथ 103PS का पावर भी होता है इस कार में 137Nm का टॉर्क CVT गियरबॉक्स होता है और 33kmpl का माइलेज देती है यह बलेनो जिसमे LED हेडलैंप्स LED टेललाइट्स 16-इंच के अलॉय व्हील्स 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी 6 एयरबैग ABS के साथ EBD हिल होल्ड असिस्ट ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट आदि तमाम फीचर्स पाए जाते है।

Look and design of Maruti Suzuki Baleno Hybrid model

Maruti Suzuki Baleno Hybrid मॉडल का लुक और डिज़ाइन की बात करे तो पेट्रोल इंजन वाले वर्जन के समान है। इसमें LED हेडलैम्प, LED टेललैम्प, 16-इंच के अलॉय व्हील और क्रोम ग्रिल जैसे फीचर्स मिलते हैं।Maruti Suzuki Baleno Hybrid मॉडल में एक 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक टचस्क्रीन एसी कंट्रोल, एक सनरूफ और एक 360-डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स मिलते हैं।

Maruti Suzuki Baleno Hybrid model price and variants

Maruti Suzuki Baleno Hybrid की कीमत बात करे तो ₹6,29,900 से शुरू होती है और ₹6,99,900 तक जाती है। यह SUV दो वेरिएंट में उपलब्ध है 1.LXI (O), 2. VXi (O).

यह भी पढ़े :-6 लाख में लॉन्च हुई Tata नई SUV तगड़े फीचर्स और माइलेज से Maruti को किया दर किनारे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *